eng
competition

Text Practice Mode

साँई कम्‍प्‍यूटर टायपिंग इंस्‍टीट्यूट गुलाबरा छिन्‍दवाड़ा म0प्र0 संचालक:- लकी श्रीवात्री मो0नां. 9098909565

created Jul 8th, 06:49 by lovelesh shrivatri


0


Rating

465 words
21 completed
00:00
एक दिन राजा अपने महल के गलियारे में घूमते हुए अपने पूर्वजो की लगी तस्‍वीर को देख रहा था और सोच रहा था कि मेरे पिताजी इतने शूरवीर थे, उनके पिताजी इतने शूरवीर थे। हमें इतने शूरवीर खानदान में जन्‍म लेने का मौका मिला यह ऊपर वाले का धन्‍यवाद है। राजा ने सभी चित्र को देखते हुए आखिरी चित्र तक पंहुचा और उस खाली जगह को देखा तो वह चिंता में पड़ गया क्‍योंकि उसे मालूल था कि अब यहां जो तस्‍वीर लगेगी वह उसी की लगेगी। राजा की एक आंख और एक पैर ना होने की वजह से वह चिंता में पड़ गया और सोचने लगा की इस गलियारे में इतने शानदार पेंटिग लगी है लेकिन मेरी एक आंख और पैर ना होने की वजह से मेरी तस्‍वीर सबसे खराब लगेगी और सबसे भद्दी दिखेगी।  
राजा ने सोचा कि मेरे मरने के बाद पता नहीं कैसी पेंटिग बनेगी और क्‍यों ना मैं अपने जीते-जी एक शानदार पेंटिग बनवाऊ ताकि मुझे सुकून मिल जाये की मेरी यहां अच्‍छी पेंटिग लगेगी। अब उस राज्‍य में ऐलान करवा दिया और सभी पेंटर को बुलाया गया ओर कहा गया की जो भी पेंटर राजा की शानदार पेंटिग बनाएगा उसे शानदान इनाम मिलेगा। अब सभी पेंटर राज्‍य में आये और उन पेंटर को पता था की अगर शानदार पेंटिग बनेगा तो शानदार इनाम तो मिलेगा लेकिन जिस राजा की एक आंख नहीं है और एक पैर नहीं है उसकी शानदार पेंटिग कैसे बनेगी। पेंटर सोच रहे थे कि इनाम का तो पता नहीं लेकिन अगर शानदार पेंटिग नहीं बनी ओर राजा गुस्‍सा हो गया तो सजा मिलेगी इसीलिए बड़े-बड़े चित्रकार भी आगे नहीं आये। तभी उसमें से एक लड़का बोला राजा साहब मैं  आपकी पेंटिग बनाऊगा मुझे 24 घंटे का वक्‍त दीजिये। अगले दिन वह लड़का तस्‍वीर बनाकर लाने वाला था और दरवार पूरी तरह से  भर चूका था लोग दूर-दूर से ये देखने के लिए आये थे की वह लड़का पेंटिग बनाकर लाएगा। अब लड़का जब उस राजा की पेंटिग बनाकर लाया तो लोग आर्श्‍चचकित रह गए सब लोग जोर-जोर से तालिया बजाने लगे सिटी बजाने लगे और जब राजा ने उस पेंटिग को देखा तो वह खुश हो गया और बोला की वाह! इससे अच्‍छी पेंटिग तो इस पुरे गलियारे में नहीं है राजा ने उस लड़के को बहुत सारा इनाम दिया।  
अब आप सोच रहे होगे की उस राजा की क्‍या पेंटिग बनी होगी जिसकी एक आंख नहीं और एक पैर नहीं है। उस तस्‍वीर में लड़के ने उस राजा को एक घोड़े पर सवार किया था। एक साइड से उस राजा को एक पैर दिख रहा था और राजा तीरंदाजी करते हुए निशाना लगा रहा था और निशाना लगाते वक्‍त एक आंख बंद हो जाती है ओर उस लड़के ने उस राजा की वही आंख बंद की थी जो राजा के पास नहीं थी।  

saving score / loading statistics ...