eng
competition

Text Practice Mode

AD GROUP OF INSTITUTE JILA PANCHAYAT KE SAMNE WALI GALI JIWAJI GANJ MORENA MOB- 7987156609,8871648109 हमारे यहां कोर्ट स्‍टेनोग्राफर, कोर्ट क्‍लर्क, डीसीए, सीपीसीटी की तैयारी कराई जाती है। स्‍टेनोग्राफर बनने के लिए आज ही संपर्क करें।

created Apr 8th, 12:22 by AD GROUP OF INSTITUTE Morena Madhya Pradesh


0


Rating

222 words
15 completed
00:00
पेंशन एवं पेंशन कल्‍याण विभाग ने 'अनुभव' नाम से एक ऑनलाइन प्रणाली की शुरूआत की है ताकि सेवानिवृत्‍तहोने वाले केन्‍द्र सरकार के कर्मचारियों को उनकी सेवा के दौरान उनके द्वारा किए गए प्रशंसनीय कार्यों को दर्शाने के लिए एक मंच मिल सके। इससे सेवानिवृत्‍त होने वाले कर्मचारी संतुष्‍ट होंगे और इससे सेवारत कार्मिक भी प्रेरित होंगे। इस 'अनुभव' मंच में शामिल होना स्‍वैच्छिक है। लेकिन फिर भी संबंधित  इकाई कार्मिक का सेवानिवृत्‍त के समय उनके द्वारा भरे गए ''अनुभव प्रपत्र'' को पोर्टल पर अपलोड करती है।     
    सेवारत एवं सेवानिवृत्‍तबल कार्मिकों की दैनिक आवश्‍यकताओं की मदों को पूरा करने के लिए केऔसुब इकाईयों में 19 केन्‍द्रीय पुलिस कैंटीनें।
    छुट्टी स्‍वीकृत करने के लिए सक्षम प्राधिकारी को कर्मचारी के खाते में उसकी सेवा के अंतिम वेतन में 300 दिनों की समग्र सीमा के अधीन अर्जित अवकाश और अर्त्र वेतन अवकाश के दिनों की संख्‍या के लिए देय छुट्टी वेतन के समतुल्‍य एकमुश्‍त नकद राशि को स्‍वत: स्‍वीकृत  करना चाहिए। जहां पर पारिवारिक पेंशन या आश्रित पेंशन की अनुमति इन नियमों के तहत होगी, वहां उस मृतक सरकारी कर्मचारी की मृत्‍यु के मद्देनजर कोई अन्‍य पारिवारिक पेंशन या आश्रित पेंशन किसी अन्‍य आदेश या नियमों के तहत स्‍वीकार्य नहीं होगी।
  जिला न्‍यायालय में स्‍टेनोग्राफर, क्‍लर्क की तैयारी करने के लिए आज ही हमसे संपर्क करें। पता- एडी ग्रुप ऑफ इंस्‍टीट्यूट मुरैना मोबा- 7987156609, 8871648109।   

saving score / loading statistics ...