eng
competition

Text Practice Mode

सॉंई कम्‍प्‍यूटर टायपिंग इंस्‍टीट्यूट गुलाबरा छिन्‍दवाड़ा म0प्र0 सीपीसीटी न्‍यू बैच प्रारंभ संचालक:- लकी श्रीवात्री मो0नं. 9098909565

created Sep 24th 2021, 03:38 by lovelesh shrivatri


4


Rating

337 words
16 completed
00:00
भारतीय खुफिया एजेसियों और दिल्‍ली पुलिस के स्‍पेशल सेल में छह आतंकियों को गिरफ्तार कर आतंकी साजिश विफल करने का दावा किया है। चिंताजनक तथ्‍य यह है कि इनमें दो आतंकियों ने पाकिस्‍तान में उसी जगह प्रशिक्षण प्राप्‍त किया था, जहां पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी ने मुंबई के हमले के लिए अजमल कसाब को तैयार किया था। साफ है कि पाकिस्‍तान, भारत में फिर से आतंकी हमले के लिए जमीन तैयार कर रहा है। अफगानिस्‍तान में तालिबान के सत्ता में आने के बाद पाकिस्‍तान के हौसले बुलंद है। वह जन्‍मु-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 और 35 को खत्‍म करने से बौखलाया हुआ है और मौका मिलते ही भारत में अस्थिरता पैदा करने की फिराक में है।  
भारतीय खुफिया एजेंसिया को गिरफ्तार आतंकियों से मिली सूचनाएं वाकई गंभीर है। यह भी पता चला है कि पाकिस्‍तानी सेना बांग्‍लादेश और भारत से भी युवकों की भर्ती कर उनको ट्रेनिंग दे रही है। पाकिस्‍तान का आतंकियों से जुड़ाव छिपा नहीं है। इसके बावजूद अमरीका ने तालिबान के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्‍तान पर भरोसा किया। इसका हश्र यह हुआ कि अमरीका को बीस साल बाद तालिबान को ही अफगानिस्‍तान सौंप कर जाना पड़ा। अब अमरीका खुद कह रहा है कि तालिबान के साथ पाकिस्‍तान का जुड़ाव एक चाल है। वह पाकिस्‍तान के साथ अपने रिश्‍तों की समीक्षा करेगा। यह वाकई हैरत की बात है कि अमरीका जैसे देश को पाकिस्‍तान की चाल को समझने बीस वर्ष लग गए। यदि समय रहते अमरीका आतंकियों को शह और प्रशिक्षण देने के मामले में पाकिस्‍तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करता, तो आतंकियों की कमर टूट गई होती। अमरीका और दूसरे बड़े देशों ने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई में भारत की कभी मदद नहीं की। हां, मानवाधिकारों के नाम पर आतंकियों का बचाव जरूर किया। इसका खमियाजा पूरे विश्‍व को भुगतना पड़ा।  
यह साफ हो गया है कि पाकिस्‍तान आतंकियों को समर्थन और प्रशिक्षण दे रहा है। अमरीका तक यह बात मान रहा है कि पाकिस्‍तान तालिबान और खासकर हक्‍कानी नेटवर्क को शह दे रहा है, तो विश्‍व समुदाय को पाकिस्‍तान पर दबाव बढ़ाना होगा।  

saving score / loading statistics ...