eng
competition

Text Practice Mode

BUDDHA ACADEMY TIKAMGARH (MP) || ☺ || ༺•|✤ आपकी सफलता हमारा ध्‍येय ✤|•༻

created Apr 24th, 03:34 by typing test


0


Rating

490 words
82 completed
00:00
एक लड़का राजा की मदद लेना चाहता था, लेकिन वह लड़का राजा के पास नहीं पहुंच सकता था, क्‍योंकि राजा के पास पहुंचना इतना आसान नहीं था, राजा बहुत से लोगों से नहीं मिल पाते थे। इसलिए वह लड़का राजा के पास नहीं जा सकता था लेकिन मुलाकात राजा से हो जाती है तो मैं अपनी समस्‍याओं को दूर कर सकता हूं।
    तभी वह लड़का सोचता है कि मुझे राजा से मिलना ही होगा इसमें मुझे बहुत कोशिश करनी होगी तभी रात के समय में वह राजा के महल में पहुंच जाता है वह इस बात को भी जानता है कि अगर राजा ने मुझे सजा सुनाई तो मेरे लिए बहुत सारी समस्‍याएं जाएंगी लेकिन मैं फिर भी उसके लिए तैयार था लेकिन वह राजा से मिले बिना कुछ भी तय नहीं कर सकता था एक सैनिक उस लड़के को देख लेता है और कहता है कि तुम महल में क्‍या कर रहे हो रात के समय में तुम यहां पर क्‍यों हो।
    इसका मतलब तुम यहां पर चोरी करने आए हो इसलिए वह सैनिक उस लड़के को पकड़ लेता है और राजा के सामने पेश करता है राजा कहते हैं कि तुम रात के समय में महल में क्‍या कर रहे हो वह सैनिक कहता है मैंने इसे पकड़ा है इसका मतलब यह यहां पर चोरी करने आया है इसलिए आप इसे सजा सुनाइये लेकिन यह चोर है और यहां पर चोरी करने आया तभी वह लड़का कहता है कि मैं चोर नहीं हूं मैं राजा से मिलने के लिए आया था और आप मुझे मिल गए राजा ने कहा कि यह कोई मिलने का तरीका नहीं है और ना ही कोई समय है।
    रात के समय में वही लोग आते हैं जो चोरी करना चाहते हैं इसलिए मुझे ऐसा लगता है कि तुम चोर हो वह सैनिक पकड़ लेता है और बंद कर देता है चोर उसकी सजा के लिए अगले दिन का समय चुनता है वह लड़का इस बात को नहीं जानता था यहां पर फंस जाऊंगा और मुझे सजा भी हो सकती है यह बात जानता था लेकिन राजा से वह अपनी बात कहना चाहता था वह अपनी बात नहीं कह पाया उस लड़के के पास एक सैनिक पहरा दे रहा था वह सैनिक उस लड़के की बातें सुनता है और समझ जाता है कि यह लड़का निर्दोष है।
    इसने कुछ भी नहीं किया यह राजा से मिलना चाहता था इसलिए इसने यह गलत तरीका अपनाया जिसकी वजह से यहां पर आकर फंस गया है वह सैनिक उसकी मदद करना चाहता था इसलिए उस लड़के से बात करता है लड़का उसे सब कुछ बता देता है वह कहता है कि हमारे राजा बहुत अच्‍छे हैं वैसे भी समस्‍याओं को सुनते हैं और उन्‍हें दूर करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं इसलिए आप की भी समस्‍याएं सुनी जाएगी। लेकिन आप इस तरह यहां पर फंस गए हैं जिसकी वजह से शायद राजा आपकी समस्‍याओं को नहीं सुन पाएंगे आप यह बातें सेनापति को बता दीजिए।

saving score / loading statistics ...